Wednesday 24 May 2023

1GB डाटा चाहिए free jio 2023

By:   Last Updated:

अगर आप भी आज भारत के सबसे बड़े टेलीकॉम नेटवर्क जिओ का इस्तेमाल करते है। तो यह आर्टिकल आपके लिए लाभकारी साबित हो सकता है। आज इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको यह बताने का प्रयास करेंगे कि आप कैसे जिओ के नेटवर्क से 1 GB का डाटा मुफ्त में प्राप्त कर सकते है। अगर आप भी इस विषय के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो आपको इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ना चाहिए तो चलिए अब बिना किसी देरी के शुरू करते है।



1GB डाटा चाहिए free jio 2023


कुछ ही दिनों के लिए लागू है यह 1GB डाटा का ऑफर 


आप अगर जिओ के यूजर है तो यह 1 जीबी फ्री डाटा का ऑफर केवल कुछ ही दिनों के लिए अभी लागू है। अगर आप भी इस ऑफर का इस्तेमाल करके फ्री में 1GB डाटा प्राप्त करना चाहते है तो आपको इस ऑफर का इस्तेमाल जल्द से जल्द कर सकते है।


मिस्ड कॉल करे तो 1 GB फ्री डाटा प्राप्त करे


अगर आप अपने मोबाइल पर 1 GB फ्री डाटा प्राप्त करना चाहते है तो आपको अपने फोन से 1299 पर कॉल करना होगा। 1299 पर कॉल करने के बाद दो बार रिंग बजेगी। जिसके बाद आपका फोन डिस्कनेक्ट हो जाएगा। जिसके तुरंत बाद आपके मोबाइल पर मैसेज आएगा कि आपके मोबाइल पर आपको 1 GB फ्री डाटा प्राप्त हुआ है। जिसकी वैलिडिटी इस पूरे तरीके तक जारी रहेगी।


My Jio App के द्वारा फ्री में 1 GB डाटा कैसे प्राप्त करे?


आप अगर अपने मोबाइल से मिस्ड कॉल करके फ्री में डाटा प्राप्त नही करना चाहते है तो आप My Jio App का भी इस्तेमाल कर सकते है। आपको अगर My Jio App के द्वारा मुफ्त में डाटा प्राप्त करना है तो आपको नीचे बताए गए प्रक्रिया को फॉलो करना होगा,


  • आपको सबसे पहले My Jio App पर जाना होगा।


  • जिसके बाद आपको Jio Engage के विकल्प पर क्लिक करना होगा।


  • वहां पर आपको 1 GB डाटा का विकल्प दिखाई देगा।


  • उसके बाद आपको I Agree के विकल्प पर क्लिक करना होगा।


  • जिसके बाद आपको Thank you का मैसेज दिखेगा।


  • उसके 2 सेकंड के बाद आपके मोबाइल में आपको 1 GB डाटा फ्री में प्राप्त हो जाएगा।



अगर आपको 1 GB free Data मिलेगा तो आप अपना डेली लिमिट कैसे खर्च करेंगे?


सबसे पहली बात कि Jio आपको केवल 1 महीने की वैलिडिटी के साथ यह 1 GB डाटा फ्री में प्रदान करता है। अगर आपके मोबाइल में रिचार्ज है तो सबसे पहले आपका डेली इंटरनेट लिमिट से डाटा खत्म होता है। अगर आपका 1.5 GB का डाटा खत्म हो जाता है तो उसके बाद ही आपका डाटा इस 1 GB से काटा जाता है।


Jio में फ्री डाटा कैसे प्राप्त करे?


आप इस Jio के माध्यम से समय समय पर फ्री डाटा प्राप्त कर सकते है। आपको केवल कुछ बातो का ध्यान रखना होगा। जिसके बारे में हम आपको आर्टिकल के इस सेक्शन में जानकारी प्रदान करेंगे।


  • आपको अपने मोबाइल में My Jio ऐप को इंस्टॉल करना होगा।


  • आपसे हो तो आपको अपना मोबाइल रिचार्ज भी My Jio ऐप के माध्यम से ही करना चाहिए।


  • अगर आप ऐसा करते है तो काफी और आपको कैशबैक भी प्राप्त हो जाते है। जिससे आपका रिचार्ज तय राशि से भी कम में हो जाता है।


  • आप चाहे तो आप उन बचे हुए पैसे से डाटा पैक को टॉप अप कर सकते है। 


  • अगर आपको कैशबैक प्राप्त नही भी होता है तो काफी बार आपको my rewards के सेक्शन में स्क्रैच कार्ड प्राप्त हो जाता है।


  • जब आप उन स्क्रैच कार्ड को स्क्रैच करते है तो आपको काफी बार फ्री में डाटा प्राप्त हो जाता है।


त्योहार पर ख़ासकर मिलता है आपको Jio में फ्री डाटा


भारत में जब भी कोई त्योहार होता है तो ऐसे समय में Jio अपने ग्राहकों के लिए फ्री डाटा के रिवार्ड्स अक्सर जारी करता है। अभी कुछ दिनों पहले होली के समय भी Jio ने अपने यूजर को 12 GB मुफ्त में इंटरनेट प्रदान किया था। ऐसे ही साल भर में दिवाली, दशहरा, क्रिसमस और न्यू इयर जैसे त्योहार पर भी Jio अपने ग्राहकों को मुफ्त में डाटा प्रदान करता है।


फ्री में मिलने वाला 1 जीबी data की वैलिडिटी क्या होती है?


आपको फ्री में मिले 1 GB डाटा की वैलिडिटी काफी चीजों पर निर्भर करती है। अगर आपको किसी त्योहार पर यह 1 GB डाटा प्राप्त होता है वो केवल उन त्योहार के दिन तक ही वैलिड होता है। वही अगर आपको फ्री डाटा ऐसे ही स्क्रैच कार्ड को स्कैच करके प्राप्त हुआ है तो आम तौर पर उस फ्री 1 GB डाटा की वैलिडिटी एक महीने तक ही होती है। 


10 GB डाटा फ्री में कैसे प्राप्त करे ?


जिओ समय समय पर कई सारे फ्री ऑफर्स लेकर आता है। जिओ के द्वारा आपको 10 GB तक का फ्री डाटा भी प्राप्त हो सकता है। आप इस *087*907*# पर कॉल करके मुफ्त में आसानी से 10 GB तक का डाटा प्राप्त कर सकते है। इस 10 GB डाटा की वैलिडिटी की बात करे तो आपको यह डाटा 28 दिन के लिए प्राप्त होता है।


निष्कर्ष 


आज इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको 1GB डाटा चाहिए free jio 2023 के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान करने का प्रयास किया है। उम्मीद है आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तो और अन्य लोगो के साथ भी शेयर कर सकते है। वही अगर आपके मन में किसी भी तरह का कोई सवाल आता है तो आप हमसे नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में संपर्क कर सकते है।



No comments:
Write comment